10000 Loan On Aadhar Card : अब घर बैठे आसानी से पाएं 10 हजार रुपए का लोन, यहाँ करें आवेदन

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group Join Now

10000 Loan On Aadhar Card : अब आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यदि आप लोन लेना चाहते हैं और आपके पास अधिक समय नहीं है। तो आप न्यूनतम दस्तावेजों के साथ तुरंत 10000 Loan On Aadhar Card प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की भी आवश्यकता नहीं होगी।

10000 Loan On Aadhar Card
10000 Loan On Aadhar Card

इसीलिए इस लेख में दी गई जानकारी को ध्यान से अवश्य पढ़ें। क्योंकि इसमें 10000 Loan On Aadhar Card कैसे ले सकते हैं, इसके बारे में विस्तार से बताने वाले हैं। इसी के साथ आपको इसमें एप्स के बारे में भी बताया गया है, जो आधार कार्ड पर लोन देते हैं इन एप्स की मदद से आप घर बैठे बेहद आसानी से आवेदन कर लोन प्राप्त कर सकते हैं।।

10000 Loan On Aadhar Card

यदि आपको इमरजेंसी के लिए 10000 रूपए तक का लोन चाहिए, तो आप आधार कार्ड के माध्यम से तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको समय का इंतजार नहीं करना होगा। साथ ही आप यह लोन घर बैठे-बैठे प्राप्त कर सकते हैं, ऐसा इसलिए है कि फाइनेंस इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे एप्स हैं, जो की आधार कार्ड के माध्यम से लोन आसानी से दे देते हैं

इस लोन राशि को प्राप्त करने के लिए आपको अधिक कागजी कार्रवाई से नहीं गुजरना पड़ता है। क्योंकि एप्स द्वारा यह लोन केवल आधार कार्ड के माध्यम से दे दिया जाता है। जिससे की जरूरत मंद लोन प्राप्त करके तुरंत वित्तीय सहायता प्राप्त कर लेता है।

आधार कार्ड लोन की विशेषताएं

  • सबसे पहली विशेषता यह है, कि न्यूनतम कागजी कार्रवाई करनी होती है।
  • इसी के साथ आधार कार्ड लोन को जल्दी अप्रूव कर दिया जाता है।
  • इसके लिए किसी भी लोन फाइल की आवश्यकता नहीं होती है।
  • यह लोन बैंकों के साथ-साथ ऑनलाइन एप्स के माध्यम से भी हो जाता है।

आधार कार्ड लोन हेतु पात्रता

आधार कार्ड से 10000 लोन प्राप्त करने हेतु आपके पास कुछ आवश्यक पात्रता होना जरूरी है। जिनकी सूची नीचे कुछ इस प्रकार दी गई है –

  • आधार कार्ड लोन हेतु आयु सीमा 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • इसी के साथ आवेदन कर्ता का सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए।
  • आवेदनकर्ता का पिछले 1 साल तक का बैंक स्टेटमेंट होना आवश्यक है।
  • आवेदनकर्ता ने बैंकिंग में इससे पहले किसी भी प्रकार का फ्रॉड ना किया हो।

यह भी पढ़े: Mahtari Jatan Yojana 2024 : इस योजना के तहत महिलाओं को मिलेंगे 20 हज़ार रुपए, यहाँ जाने पूरी जानकारी

आधार कार्ड लोन हेतु दस्तावेज

आधार कार्ड से 10000 लोन प्राप्त करने हेतु आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होना जरूरी है। जिनकी सूची नीचे कुछ इस प्रकार दी गई है –

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • आय प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • बैंक पासबुक
  • फोटो
  • बैंक स्टेटमेंट

यह भी पढ़े: Small Cash Loan App : इन मोबाइल ऐप्स से मिलेगा तुरंत छोटा या बड़ा लोन, ऐसे करें लोन अप्लाई

10000 Loan On Aadhar Card – Online Loan Apps

इसमें हम आपको ऐसे एप्स के बारे में बताने वाले हैं, जो की 10000 Loan On Aadhar Card आसानी से अप्रूव कर देंगे।

10000 Loan On Aadhar Card – App Buddy Loan

Buddy Loan एप एक प्रकार का वित्तीय एप्लीकेशन है। जो कि बैंकिंग के साथ-साथ लोन सहायता भी देता है। इसके माध्यम से आप ₹10000 तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल आधार कार्ड से केवाईसी करने की आवश्यकता होगी। इसी के साथ आपको बता दें, कि यह लोन राशि आपको 9.30 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर मुहैया कराई जाएगी।

10000 Loan On Aadhar Card – App Zap Money

जैप मनी भी एक प्रकार का ऑनलाइन फाइनेंस ऐप है। इसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार का लोन प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप जैप मनी से ₹10000 तक लोन लेना चाहते हैं, तो आपका बहुत कम समय में लोन अप्रूव कर दिया जाएगा। लेकिन इसकी ब्याज दर बहुत हाई हैं, क्योंकि आवेदनकर्ता को यह 10000 रूपए 18 से 36% वार्षिक ब्याज दर पर प्राप्त होंगे। हालांकि यह ब्याज दर समय के साथ बदलती रहती हैं।

10000 Loan On Aadhar Card – App Money View

इसी के साथ मनी व्यू ऐप भी लोन के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है। इसके माध्यम से लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए, इसी के साथ आपकी आयु सीमा 21-57 पर होनी चाहिए। परंतु यदि आप इसकी पात्रता को सिद्ध कर देते हो, तो आपको आधार कार्ड पर ₹10000 तक का लोन 2 मिनट में प्राप्त हो जाएगा।

10000 Loan On Aadhar Card – App Bajaj Finserv

आधार कार्ड पर लोन की सुविधा को आप बजाज फिनसर्व के द्वारा भी पा सकते हैं। यह आपको आधार कार्ड ईकेवाईसी प्रक्रिया के माध्यम से 10000 Loan On Aadhar Card आसानी से दे देता है। इसके लिए आपको बजाज फिनसर्व एप्लीकेशन को मोबाइल में डाउनलोड करके लोन सेवा पर अप्लाई करना है।

यह भी पढ़े: AICTE Free Laptop Yojana : सभी विद्यार्थीयो को फ्री मिलेगा लैपटॉप, जानें योजना की सम्पूर्ण जानकारी

कान्हा एक अनुभवी कंटेंट राइटर है। इन्हें सरकारी योजना और लोन जैसे विषयों पर लिखना पसंद है। लेखन मे इन्हें 3 वर्षो का अनुभव है। वर्तमान में कान्हा जी sarkariloanyojana.in पर कार्यरत हैं।

2 thoughts on “10000 Loan On Aadhar Card : अब घर बैठे आसानी से पाएं 10 हजार रुपए का लोन, यहाँ करें आवेदन”

Leave a comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon