सरकारी नौकरी : HSSC Group C Recruitment 12वीं पास उम्मीदवारों को मिलेगी सरकारी नौकरी, 3134 पदों पर निकली भर्ती

WhatsApp Group ज्वाइन करे Join Now
Telegram Group Join Now
HSSC Group C Recruitment 2024
HSSC Group C Recruitment 2024

HSSC Group C Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे देश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है आप सभी को बता दे की हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (Haryana Staff Selection Commission) ने ग्रुप-C के 3134 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें 12वीं पास उम्मीदवारों को भी आवेदन करने का मौका दिया गया है।

अगर आप भी इस भर्ती के पात्र उम्मीदवार है और आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से ग्रुप सी के 3134 पदों पर निकाली गई भर्ती में ऑनलाइन आवेदन ऑफिशल वेबसाइट www.hssc.gov.in के माध्यम से कर सकते हैं, आइये जानते हैं इस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी विस्तार से…

HSSC Group C Recruitment 2024 तिथियां

  • आवेदन की प्रारंभिक तिथि : 21 जुलाई 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि : 31 जुलाई 2024

HSSC Group C Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से ग्रुप सी के 3134 पदों पर निकाली गई भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारो से विभाग की तरफ से शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास निर्धारित की गई है इसके साथ-साथ स्टेनो, ग्रेजुएट डिग्री, पीजी होल्डर्स, सीईटी क्वालिफाइड अभ्यर्थी भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं.

HSSC Group C Recruitment 2024 आयु सीमा

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से ग्रुप सी के 3134 पदों पर निकाली गई भर्ती में आवेदन करने के लिए विभाग की तरफ से न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष निर्धारित की गई है वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दिया गया है.

HSSC Group C Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

वहीं अगर चयन प्रक्रिया की बात कर लिया जाए तो हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ से ग्रुप सी के 3134 पदों पर निकाली गई भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग होगी। इसके बाद विभाग की तरफ से लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा एवं स्किल टेस्ट में उत्तीर्ण होते हैं उन्हें इस भर्ती में चयनित किया जाएगा।

HSSC Group C Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

वहीं अगर आवेदन शुल्क की बात कर लिया जाए तो हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ निकाली गई भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा यानि इस भर्ती में उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

HSSC Group C Recruitment 2024 वेतन

वहीं अगर वेतन की बात कर लिया जाए तो हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की तरफ निकाली गई ग्रुप सी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 2 से लेवल – 7 के अनुसार सैलरी दी जाएगी।

HSSC Group C Recruitment 2024 आवेदन प्रक्रिया

  • आवेदन करने के लिए आवेदन सबसे पहले विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.hssc.gov.in/ पर जाएं।
  • ऑफिशल वेबसाइट के होम पेज पर “रिक्रूटमेंट” वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अब ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके ध्यान पूर्वक पढे।
  • इसके बाद “Apply Online” के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपके सामने इस भर्ती का आवेदन फार्म खुल जाएगा।
  • अब आवेदन फार्म में मांगी गई संपूर्ण जानकारी ध्यान पूर्वक सही-सही भरें।
  • अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकाल लें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन लिंक

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

यह भी पढ़े :

विकास कुमार एक अनुभवी कंटेंट राइटर है। इन्हें सरकारी योजना, नौकरी, लोन जैसे विषयों पर लिखना पसंद है। लेखन मे इन्हें 4 वर्षो का अनुभव है। वर्तमान में विकास जी sarkariloanyojana.in पर कार्यरत हैं।

1 thought on “सरकारी नौकरी : HSSC Group C Recruitment 12वीं पास उम्मीदवारों को मिलेगी सरकारी नौकरी, 3134 पदों पर निकली भर्ती”

Leave a comment

Floating WhatsApp Button WhatsApp Icon